राशिफल

राशिफल 14 मई 2022 : आज इन जातकों पर रहेगी भगवान शनि की खास कृपा दृष्टि, लेकिन इनके बिगड़ सकते है बनते हुए काम, आर्थिक समस्याओं का भी हो सकता है सामना

Rashifal 14 May 2022 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 14 May 2022

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा,क्योंकि आपके बढ़ते हुए खर्चे आपकी मुसीबत बन सकते हैं,लेकिन आप आपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं। यदि आपकी कुछ पुरानी देनदारियां हैं, तो वह भी आज आपसे वापस मांगने के लिए बोल सकते हैं। आपको वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा,नहीं तो आपका कोई वाद विवाद खड़ा हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

किसी कारणवश आप झूठ का सहारा ले सकते हैं। परंतु इस बात का ध्यान रखें कि जिस कार्य को आप सहज और सरल समझ रहे थे, वह बहुत ही मुश्किल से भरा हुआ होगा। दुसरो के मामलो में न पड़े। न चाहते हुए भी आपको दूसरों के लिए काम करना होगा। सेहत में गिरावट आ सकती है। कोई बुजुर्ग आपको डांट सकता है। परिवार की चिंता रहेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपको अपने अधूरे पड़े हुए कार्यों के पीछे लगकर उन्हें पूरा करना होगा, नहीं तो वह बाद में आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। यदि आपने किसी को धन उधार दिया,तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भी विचार-विमर्श होगा। किसी सामाजिक गतिविधि में आपका महत्वपूर्ण योगदान होने से मान-सम्मान बढ़ेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

किसी लाभकारी अवसर की तलाश में हैं। खर्चों पर अंकुश लगाना जरूरी है अन्यथा धन हानि हो सकती है। किसी कार्यक्रम की रूप रेखा बना सकते हैं। पुराना लेन-देन होगा। रिलेशनशिप से संबंधित बातों को आगे बढ़ाने में हड़बड़ी बिल्कुल न करें। अपने आसपास के लोगों पर बारीकी से नजर रखें कोई आपको गलत साबित कर सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कभी-कभी आपके विचारों में वहम और संकीर्णता जैसी नकारात्मक बातें परिवार के लोगों के लिए परेशानी का कारण बन सकती हैं। अपने व्यवहार और विचार में बदलाव लाने के लिए कुछ आत्म चिंतन करें।  प्रॉपर्टी के मामलों में भी समय अच्छा कहा जा सकता है। जो लोग राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें आज सफलता मिलेगी। साथ ही आपको खूब मान-सम्मान भी मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

पारिवारिक वातावरण सुखमय बना रहेगा। घर के सभी सदस्य आपस में प्रफुल्लित तथा खुश रहेंगे। सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका भी आपको मिल सकता है। दोस्तों के साथ बहुत अच्छा समय बीतेगा। आकस्मिक खर्च के योग हैं। बच्चों को लेकर आप हमेशा चिंतित रहते है। लंबे समय से अटके रोजगार से संबंधित कार्य पुरे होंगे। शुभ व अनुकूल समाचार प्राप्त होंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

आज किसी भी प्रकार की यात्रा से परहेज करें, अन्यथा कष्टदायक स्थिति रहेगी। कुछ ऐसी चीजें सामने आ सकती हैं जो आपको भविष्य में बड़ा फायदा देंगी। नौकरी में छोटी-मोटी परेशानियां आएंगे। लेकिन आप अपने मेहनत व परिश्रम द्वारा उनका हल निकाल लेंगे। बाहरी लोग आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न करेंगे। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा परन्तु व्यायाम और योगा पर भी ध्यान देना आवश्यक है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस समय आपको अपने परिवार के सदस्यों के साथ तालमेल बना कर रखें। किसी भी तरह के विवाद से बचें। अपने किसी प्रकार के फैसले अपने परिवार पर ना थोपें। आपको मकान, वाहन, वगैरह के दस्तावेजों को अत्यंत संभालकर रखना होगा। अगर सेहत की बात करें तो कमर में जकड़न महसूस हो सकती है। दालों-दलहनों के कारोबारियों को अधिक अनुकूलता रह सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

जो काम आपका किसी भी प्रकार से पूरा नहीं हो पा रहा है, उस काम को फिलहाल स्थगित करें, वक्त आने पर आपको योग्य मार्ग प्राप्त होगा। कुछ लोगों की वजह से आपका मूड खराब हो सकता है और किसी पर जरूरत से ज्यादा भरोसा करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। हालांकि आपको अपने भाईयों का साथ मिलेगा और स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको मन में आए नकारात्मक विचार परेशान कर सकते हैं। आज पुराने रिश्तेदार या परिचित से स्नेह मिलेगा। आज का समय आर्थिक मामलों के लिए अनुकूल रहेगा। बच्चों की जरूरतों को पूरा करने में लगे रहेंगे। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। अविवाहितों की सगाई या शादी की बात चल रही है तो अनुकूल समाचार मिल सकता है। विद्यार्थी सोशल मीडिया और दोस्तों के साथ घूमने फिरने में अपना समय व्यर्थ न करे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

निर्धारित कार्यों की ओर ध्यान देने की जरूरत है। आप दूसरों की बात जल्दी मानते है इसलिए किसी की चिकनी चुपड़ी बातो में न आएं। आर्थिक स्थितियां पहले से अधिक मजबूत होगी। नौकरी में किसी प्रकार की गलती होने से अधिकारियों के समक्ष जवाबदेही करनी पड़ सकती है। नया काम करना चाहते हैं तो महिला के नाम से करें। कॉम्पटीशन में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

किसी धार्मिक स्थल पर जाकर जरूरतमंद को दान करने से आत्मिक शांति मिलेगी। आपका अपने प्रति विश्वास आपको लगातार विजय दिलाएगा। आज आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। आलस और सुस्ती को अपने ऊपर हावी ना होने दें, अन्यथा आपके कार्यों में रुकावट भी आ सकती हैं। सोच-समझकर ही पैसा निवेश करें। किसी के मामले में गवाही या गारंटी देने से बचें। निकट के लोगों का व्यवहार दुखदायी रह सकता है।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 14 May 2022 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : अगर आपके घर में अचानक बच्चा झाड़ू लगाने लग जाए तो होने वाला ये

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button