राशिफल

राशिफल 25 दिसंबर 2023 : आज भगवान शिव की असीम कृपा से ये राशियां होंगी मंजिल की तरफ अग्रसर, आर्थिक मामले होंगे हल, करियर और व्यापार में होगा मुनाफा, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 25 December 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को दिन की शुरुआत सकारात्मक तरीके से होगी, इसी ऊर्जा को बनाए रखने के लिए वर्तमान में रहकर काम करने की आवश्यकता है। किसी मित्र के साथ अचानक हुई मुलाकात आपको आनंद देगी। आज आप किसी घरेलु कार्य में हाथ बटा सकते है। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। व्यापार से जुड़े जातकों को आज मिले जुले परिणाम की प्राप्ति होगी। प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 25 December 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपके वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियाँ आ सकती हैं लेकिन दिन के अंत तक चीजें सुलझ जाएँगी। कामकाज की बात करें तो सोने चांदी का व्यापार करने वाले जातकों को अच्छा आर्थिक फायदा हो सकता है। नौकरीपेशा जातकों को अपने काम पर पूरा फोकस करने की सलाह दी जाती है। हर किसी को अपने मन की बात न बताएं, नुकसान हो सकता है। मकान संबंधित समस्या का समाधान होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

नए लोगों से दोस्ती के योग बन रहे हैं। आय के साथ-साथ खर्चों की भी अधिकता रहेगी इसलिए बजट का अवश्य ध्यान रखें। जीवनसाथी की कोई बात नजरअंदाज करना जोखिम का कारण बन सकती है। विदेश शिफ्ट होने की सोच रहे हैं तो इस दिशा में अभी आगे बढ़ने के लिए समय अनुकूल नहीं है। इस समय बच्चों का भी अपनी पढ़ाई से ध्यान भटक रहा है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

सामाजिक कामों में आप सफल होंगे। आपके कामों की चर्चा होगी। कोर्ट-कचहरी से जुड़े काम समय से पूरे होंगे। प्यार के मामले में आज आप गलत समझे जा सकते हैं। दिन भर ऐसी स्थितियों का निर्माण होता रहेगा, जिनके लिए सामान्य से अधिक मेहनत की आवश्यकता होती है। असंतुलित खान-पान और दिनचर्या की वजह से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

किसी बड़े निवेश का अंदेशा है जो लाभदयक रहेगा। आज आप कोई कठिन विषय पूरा करने में सफल रहेंगे। किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से आपको बचना चाहिए। भूमि व भवन संबंधी कार्य लाभदायक रहेंगे। ऐश्वर्य के साधनों पर व्यय होगा। आर्थिक रूप से लाभ होगा। बडे़ लोगों अथवा अधिकारियों के साथ पहचान बढ़ेगी। ननिहाल के साथ सम्बन्धों में उठापटक से बचें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज उच्च अधिकारी आपकी योग्यता या प्रतिभा का परीक्षण कर सकते हैं। यदि आपने साझेदारी में किसी व्यापार को चलाया हुआ है, तो आपको अपने पार्टनर से सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो वह आपको कोई धोखा दे सकते हैं। स्वजनों से निकटता बढ़ेगी। युवाओं को करियर के अच्‍छे विकल्‍प मिल सकते हैं। ज्यादातर समय दोस्तों के साथ बिता सकते हैं‌। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

किसी भी विशेष मुद्दे पर बातचीत करते समय अशिष्ट शब्दों का प्रयोग ना करें, इससे आपकी मानहानि भी संभव है। दूसरों के साथ व्यवहार करते समय सकारात्मक रुख अपनाएं। परिवार में से किसी व्यक्ति के लिए आपका सहयोग महत्वपूर्ण रहेगा। अधिक काम होने के कारण आपको थकावट सी महसूस हो सकती है। किसी सहयोगी का नकारात्मक रवैया आपको परेशानी में डाल सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

Libra Astrology

आज आप क्रोध व उत्तेजना पर कंट्रोल रखें। कार्य में सफलता प्राप्त होगी। व्यावसायिक प्रगति के लिए दिन अनुकूल है। सायंकाल के समय आज आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे। आर्थिक निवेश लाभदायी रहेगा। अपनी बुरी आदतों पर नियंत्रण रखना होगा। आप किसी नये काम के बारे में सोच सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

काम पूर्ण होने में विलंब होते देख मन व्याकुल रहेगा। किसी भी प्रकार के विवाद से बचें। आप व्यवसाय के नये विकल्प पर तुरंत और सकारात्मक ढंग से सोचें। इसका आपको बड़ा फायदा मिलेगा। किसी काम में आपका मन नहीं लगेगा। उत्तेजित होने की बजाय शांतिपूर्ण तरीके से हल निकाले। घर-परिवार का माहौल खुशहाल रहेगा। भूले-बिसरे साथियों से मुलाकात हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है। छोटी-छोटी गलतियां करने से बचें। खानपान में गड़बड़ी के कारण आपका स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। भाग्य पूरी तरह से मेहरबान रहेगा, अवसर का लाभ उठाएं और अटके हुए काम को पूरा करें। मानसिक सुख शांति मिलेगी। आप भावनाओं पर नियंत्रण रखें। भावेश ना कोई काम ना करें। नुकसान हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अगर अपने व्यवसाय में कुछ नया काम करने का प्लान कर रहे हैं, तो अभी समय अनुकूल नहीं है। इस समय किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें, अन्यथा कोई बड़ा सौदा भी आपके हाथ से निकल सकता है। मौसमी बीमारियों का असर आपके स्वास्थ्य पर देखने को मिल सकता है। किसी भी प्रकार का निर्णय लेने मे जीवनसाथी की सलाह व सहयोग आपके लिए लाभदायक रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन आपके लिए कुछ ठीक नहीं रहेगा। पार्टनर के साथ मतभेद गहरे हो सकते हैं। आपके बीच कड़वाहट बढ़ने के आसार हैं। समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। ऊपरी अधिकारियों की शुभ दृष्टि व्यवसाय में कार्यसफलता और लाभ प्राप्त करवाएगी। अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए आप कुछ कड़े फैसले ले सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर अपना जरूरी ख्याल रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

दिन की शुरुआत सकारात्मक तरीके से होगी, इसी ऊर्जा को बनाए रखने के लिए वर्तमान में रहकर काम करने की आवश्यकता है। किसी मित्र के साथ अचानक हुई मुलाकात आपको आनंद देगी। आज आप किसी घरेलु कार्य में हाथ बटा सकते है। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। व्यापार से जुड़े जातकों को आज मिले जुले परिणाम की प्राप्ति होगी। 

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 25 December 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : क्या घर में रखी भगवान की मूर्ति का अचानक टूटना होता है अशुभ, जानिए क्या कहता है शास्त्र

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button