खबरें

तूफान के बीच फंसी कार में इस तरह जान बचाते हुए नजर आएं लोग, बुरी तरह टूट चुकी थी गाड़ी, चकनाचूर हो गया गाड़ी का कांच

इसमें कोई शक नहीं कि वर्तमान समय में इंसान प्रकृति को जरूरत से ज्यादा नजर अंदाज करने लगा है और कई बार तो वह खुद को प्रकृति से भी बड़ा समझने लगता है। मगर तब इंसान यह भूल जाता है कि प्रकृति को नुकसान पहुंचा कर खुद का ही नुकसान कर रहे है। जी हां ऐसे में जब प्रकृति हमसे बदला लेती है तो हमें अपना भयानक रूप दिखाती है। बहरहाल इन दिनों ऐसा ही एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें तूफान के बीच फंसी कार में कई लोग खुद को बचाते हुए नजर आ रहे है और दूसरी तरफ गाड़ी भी बुरी तरह से टूट चुकी है।

तूफान के बीच फंसी कार में बैठे लोगों ने कैसे बचाई अपनी जान :

हालांकि वे सब लोग कार में बैठे है, लेकिन इसके बावजूद भी सुरक्षित नहीं है। बता दे कि ट्विटर अकाउंट @nftbadger पर अक्सर हैरान कर देने वाले वीडियो शेयर किए जाते है और हाल ही में इस अकाउंट पर ऐसा ही एक वीडियो शेयर किया गया है। जो काफी चौंकाने वाला है, क्योंकि इस वीडियो में कुछ लोग अपनी कार के अंदर बैठे है और तूफान में फंसे हुए है। इस दौरान उनके डर को देख कर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि वहां का माहौल कैसा होगा और इसके इलावा कार के टूटे हुए कांच को देख कर तूफान की तीव्रता का भी पता चलता है।

फिलहाल इस वीडियो में दो महिलाएं कार की आगे वाली सीट पर बैठी है और दोनों ने एक दूसरे को जोर से पकड़ रखा है। वो इसलिए क्योंकि मौसम बहुत खराब है और कार के सामने का शीशा बुरी तरह से टूटता जा रहा है। जी हां ऐसा लग रहा है जैसे बारिश के साथ साथ ओले भी गिर रहे है। वही पीछे भी कोई बैठा है जो वीडियो को रिकॉर्ड कर रहा है। इसके साथ ही कार के दरवाजे के शीशे भी बुरी तरह से चूर हो चुके है और बाहर का दृश्य भी काफी भयानक लग रहा है।

वीडियो हो रहा है वायरल और लोग दे रहे है अपनी प्रतिक्रिया :

गौरतलब है कि इस वीडियो को अब तक ग्यारह लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके है और कुछ लोगों ने कमेंट करके अपनी प्रतिक्रिया भी इस वीडियो पर जाहिर की है। जी हां इस दौरान एक शख्स ने कहा कि क्लाइमेट चेंज असलियत है और ये दृश्य सच में काफी भयानक दिख रहा है। वही एक शख्स ने लिखा है कि आखिर लोग तूफान में भी कार चलाना जारी क्यों नहीं रखते, इस दौरान उन्हें सिर्फ पेड़ या किसी बड़ी चीज के नीचे नहीं छुपना चाहिए।

बहरहाल इसके जवाब में एक शख्स ने कहा कि ओलावृष्टि के दौरान गाड़ी चलाना मुश्किल होता है और ऐसे तूफानों में पेड़ से भी इंसान की जान जा सकती है। फिलहाल तो इस तूफान के बीच फंसी कार को देख कर यही लगता है कि इसमें बैठे लोग खुद को बचाने की जी तोड़ कोशिश कर रहे है और ऐसे में हम तो यही कहेंगे कि जितना हो सके उतना प्रकृति से प्यार करे और प्रकृति का ध्यान रखे।

यह भी पढ़ें : कोलकाता पुलिस की वर्दी का रंग आखिर क्यों होता है सफेद, आप भी नहीं जानते होंगे इसकी वजह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button