राशिफल

राशिफल 14 मार्च 2024 : इन राशियों के लिए उत्साहवर्धक रहेगा आज का दिन, धन-आगमन और यात्रा के हैं योग, भगवान विष्णु रहेंगे प्रसन्न, पढ़ें आज का राशिफल

Rashifal 14 March 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 14 March 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

प्रयोग और प्रयासों के लिए अच्छा दिन है। ऑफिस में कोई बड़ा पद मिल सकता है। बिजनेस के लिए यात्रा फायदा पहुंचाएगी। मानसिक शान्ति के लिए तनाव के कारणों का समाधान करें। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। अपने साथियों व अधिकारियों की सकारात्मक प्रतिक्रिया के बाद आप सफलता की ऊंचाइयों को छू लेंगे। आपको अपने रोजमर्रा के कामों से छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ घूमने का कार्यक्रम बनाना चाहिए।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

परिवार में आज आपके अनावश्यक खर्चे बढ़ेंगे। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे। लापरवाही की वजह से कुछ नुकसान होने की आशंका बन रही है। बेहतर होगा कि फालतू की बातों में ध्यान ना लगाएं। घर के छोटे सदस्यों को साथ लेकर आज आप किसी पार्क या शॉपिंग मॉल में जा सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आर्थिक और सामाजिक पक्ष सुदृढ़ होंगे। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। मैत्री संबंध प्रभावी होंगे। आपको अपने काम में बहुत बड़ा फ़ैसला लेना पड़ सकता है। समय पर तेज कदम उठाना आपको औरों से आगे ले जाएगा। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा। आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। मन स्थिर रह सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

वरिष्ठ तथा अनुभवी लोगों के अनुभव तथा मार्गदर्शन से आपका आत्मविश्वास और मनोबल बढ़ेगा। संतान की तरफ से कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। किसी खास काम को पूरा करने में आपकी मेहनत कामयाब होगी। आज किसी स्त्री मित्र से सहयोग के कारण लाभ होगा। माता के साथ थोड़ा समय बिताएं। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। आप जितने शांत हैं, आपके निर्णय उतने ही आपके अनुकूल होंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyकाम से संबंधित खुद के द्वारा हुई गलती पर ही ध्यान देने के कारण आगे बढ़ना आपको मुश्किल लग सकता है। अपनी उलझनों को दूसरों के सामने मत रखिए क्योंकि भविष्य में इसके लिए लज्जित होना पड़ सकता है। किसी प्रियजन से अचानक ही मुलाकात खुशी प्रदान करेगी। परिवार के साथ घूमने जाना हो सकता है। जीवनसाथी का व्यवहार सुखद रह सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज खर्च की अधिकता रहेगी। गैर जरूरी खर्च होंगे। कामकाज अच्छी तरह और आसानी से निपटते जाएंगे। रोमांटिक लाइफ में आज पार्टनर से आपको वो प्रेम और सहयोग मिलेगा जिसकी आपको उनसे उम्मीद रहती है। आप दोनों एक बहुत ही मजेदार दिन बिताएंगे। दफ्तर में आपको सावधान रहने की जरूरत है। आप अपने किए गए कामों को लेकर जिम्मेदारी भी अच्छे से पूरी करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

हँसी-मजाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक करने से बचें। स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न करे। किसी कागज पर हस्ताक्षर करते समय सभी बातों पर अच्छी तरह से विचार कर लें। आपके बातचीत के तरीकों और विचारों को लोग सराहेंगे और स्वीकार करेंगे। कार्य की गति धीमी रहेगी। चिंता तथा तनाव रहेंगे। निवेश करने का समय नहीं है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कार्यक्षेत्र में विवाद खत्म हो सकता है। बिजनेस में सफलता और फायदा होने के योग बन रहे हैं। दिन को ख़ास बनाने के लिए शाम को परिवार के साथ किसी अच्छी जगह खाने जाएँ। प्रतियोगी परीक्षा में स्टूडेंट्स को सफलता मिल सकती है। आपकी भौतिक सुख समृद्धि में अब आने वाले समय में बड़ी वृद्धि देखने को मिल सकती है। आपकी आमदनी में वृद्धि होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप दूसरों की बात जल्दी मानते है इसलिए किसी की चिकनी चुपड़ी बातो में न आएं। सेहत पर ध्यान देना आपके लिए अति आवश्यक है, पेट संबंधी बीमारी आपको परेशान कर सकती हैं। खुद पर भरोसा रखते हुए घर परिवार के सभी सदस्यों के साथ तालमेल बनाए रखें। परिवार की आवश्यकताओं के लिए भागदौड़ तथा व्यय की अधिकता रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज हर्ष आनंद से दिन बीतेगा। आज उधार दिए हुए रुपयों की वसूली होने से आपकी एक बड़ी चिंता दूर होगी। इतनी परेशानियां झेलने के बाद आप इससे सबक लेंगे और भविष्य में किसी को भी उधार देने से पहले दो बार जरूर सोचेंगे। सेहत के मामले में दिन अच्छा है, मौसमी फल का सेवन करें। सफलता का प्रतिफल बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र में आज आपको अच्छे परिणाम नहीं मिल पाएंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyआज आपके जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे। आपकी बात और काम का असर लोगों पर हो सकता है। लोग आपकी बातें सुनेंगे। प्रोफेशनल स्तर पर समझादारी से आगे बढें ,सफल होने के संकेत हैं। बदलते मौसम का नकारात्मक प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना जरूरी है। ईश्वर की आराधना, जाप और आध्यात्मिकता आपको शांति का अनुभव कराएंगी। मनपसंद भोजन का आनंद मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको यह सावधानी बरतने की आवश्यकता है की आप कहां और कैसे पूंजी निवेश कर रहे हैं। कुछ पारिवारिक समस्या से ग्रसित हो सकते हैं। आपके प्रिय की ख़राब तबियत के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ सकता है। आर्थिक पक्ष में सुधार होगा। मांगलिक या सांस्कृतिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी। व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 14 March 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : रुद्राक्ष पहनने से पहले जान लें ये नियम, वरना फायदे की जगह होगा भारी नुकसान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button