राशिफल

राशिफल 27 सितम्बर 2021 : आज ये जातक रहेंगे भगवान शिव को सबसे प्रिय, मिलेगा मनवांछित फल, करियर में होगी उन्नति, बढ़ेंगी धन संपदा, लेकिन ये रहें सावधान

Rashifal 27 September 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 27 September 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आजकल आप किसी भी काम में आलस ज्यादा करते है, इसे त्यागने की कोशिश करें। मित्रों से थोड़ा बचकर ही रहे, कोई गलत सलाह दे सकता है। साथ ही अपनी वाणी में मधुरता बनाकर रखें। घरेलू वातावण से आप ऊब चुकें है, खुद को रिफ्रेश करने के लिए कहीं घूमने जाएँ। गलत खानपान की वजह से पेट खराब हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज के दिन आप खुद को थोड़ा थका हुआ महसूस कर सकते है। आज घटने वाली घटनाओं का असर आपकी सेहत के साथ ही मानसिक स्थिति पर भी हो सकता है। काम का बोझ बना रहेगा, जिसके कारण भी आपको थोड़ी चिंता महसूस होगी। किसानों को अपनी उपज का उपयुक्त दाम पाने में समस्या रह सकती है। विद्यार्थियों के लिए यह समय अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

घरेलू जमीन से जुड़ा किसी तरह का कोई विवाद उत्पन्न हो सकता है। अगर किसी नए काम की शुरुआत करना चाह रहे हैं तो समय शुभ है। आज पुरानी गलतियों के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आपका पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। छात्रों को कुछ अच्छे लाभ होने की संभावना है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस समय किसी भी प्रकार के आवागमन संबंधी कार्यों को स्थगित रखें। क्योंकि इसमें समय व्यर्थ होने के अलावा और कुछ नहीं हासिल होगा। संभावना है कि परिवार में कोई नया कार्य शुरू हो सकता है जिसका आपको लम्बे समय समय से इंतजार था। किसी के साथ संबंधों में खटास आ सकती हैं। अपनी सेहत और अपने खानपान पर विशेष रूप से ध्यान दें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज मेहनत के परिणाम भी बहुत ही उत्तम प्राप्त होंगे। दिन के दूसरे पक्ष में व्यापार संबंधी दिक्कतें आ सकती हैं। हालांकि आप अपनी सूझबूझ द्वारा उन्हें हल करने में सक्षम भी रहेंगे। जो व्यक्ति इस समय प्रेम संबंधो में नहीं है उन्हें एक अच्छी खबर मिल सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrologyफिलहाल कुछ दिन आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। स्वभाव में बदलाव देखने को मिल सकता है। आपको खानपान में थोड़ा ध्यान रखने की आवश्यकता है। आत्मविश्वास बना रहेगा। आपकी जिम्मेदारियां भी बढ़ सकती है। आप अपनी शारीरिक सुंदरता की ओर बहुत ध्यान देंगे और पसंदीदा ड्रेस पहनेंगे। प्रेमियों के लिए यह दिन अच्छा रहेगा। आपकी सेहत ठीक रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नए लोगों से दोस्ती के योग बन रहे हैं, किसी पर भी तुरंत विश्वास न करें। कार्यक्षेत्र में व्यापारिक मंदी की वजह से तनाव रहेगा। इसलिए कार्य करने की प्रणाली में कुछ परिवर्तन लाने की आवश्यकता है। पिछला कोई निर्णय बदलना पड़ सकता है, यह आपके हित में ही रहेगा। आपके भाई-बहन आपका सहयोग करेंगे। आपका वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कोई बड़ा काम करने का मन बनेगा। मेहनत का परिणाम मिलेगा। अपने मन की बात हर किसी को बताने से नुकसान आप का ही है।  बहस और चर्चा से दूर रहें। उधार दिया हुआ पैसा वापिस मिल सकता है। बेरोजगार लोगों के लिए रोजगार के रास्ते खुल सकते हैं। डूबी हुई रकम प्राप्ति के योग हैं बसर्ते मेहनत जारी रखें। किसी से बात करते समय शब्दों पर संयम रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

दिन की शुरुआत में काम की अधिकता के कारण बहुत अधिक मेहनत रहेगी। परंतु मेहनत के उचित परिणाम भी मिलने शुरू हो जाएंगे। लेन-देन में सावधानी रखें। आपको कुछ नए अनुभव प्राप्त होंगे। इस राशि के शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े छात्रों को बेहतर परिणाम मिलेंगे। परिवार में क्लेशमय वातावरण से मन खिन्न रहेगा। अपने भांजे/भांजी को उसकी प्रिय वस्तु भेंट करें, शुभ रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस समय अपने लक्ष्य व कार्य के प्रति प्राथमिकता रहेगी। किसी जरुरतमंद को अन्न दान करें धन लाभ होगा। आपको दूसरों के सामने अपनी बात खुलकर रखनी चाहिए चीजें स्पष्ट रहती है। काम के सिलसिले में मिले-जुले नतीजे हासिल होंगे। किसी को प्रभावित करने की कोशिश कर सकते हैं। किसी व्यक्ति की मदद करने के चक्कर में खुद उलझ सकते हैं। बीमा एजेंटों के लिए समय उठापटक भरा रह सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

ग्रह स्थितियां अनुकूल है। आपके रुके हुए काम सुचारू रूप से संपन्न होते जाएंगे। घर का माहौल भी अनुशासित रहेगा। काम अधिक होने से आपको थकावट भी हो सकती है। कला और साहित्य में रुचि ज्यादा होगी। धन के मामले में सावधानी बरतें। लवमेटस के लिए दिन खुशियाँ देने वाला रहेगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा। किसी सामाजिक धार्मिक समारोह में जाने से लोगों के साथ मेल मिलाप बढ़ेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrologyकभी-कभी आपका दूसरों पर विश्वास करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। अचानक ही घर में मेहमानों के आगमन से घर की व्यवस्था थोड़ी अस्त-व्यस्त हो सकती है। उधार दिया पैसा न आने से मुश्किलें बढ़ेगी। यदि कोई बड़ा चिकित्सकीय उपाय या ऑपरेशन करवाना है तो अभी रुक जाइए। परिवार के सभी लोग आपकी निष्पक्षता की तारीफ करेंगे। अपने व्यवहार से किसी करीबी का सर्वश्रेष्ठ निकलवाने में सफल होगें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 27 September 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : नाम के पहले अक्षर से जानें कैसा होगा आपके पार्टनर का स्वभाव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button