अध्यात्म

इन राशियों के आगे यमराज भी झुकते है, स्वयं महादेव करते है इनकी सुरक्षा

आजकल हर कोई किसी न किसी समस्या से पीड़ित रहता है चाहे उसको अपने कारोबार की समस्या हो या अपने घर बार की। सभी व्यक्ति ही जानते है की समस्या उनके जीवन का एक हिस्सा है क्योंकि कोई भी ऐसा कोई मनुष्य नही जीवन में कभी समस्या नहीं आती। अगर हमारे जीवन में कोई समस्या आती है तो उसका समाधान जरूर करते है। कुछ लोग अपनी समस्या का समाधान करने के लिए ज्योतिष शास्त्री या किसी अन्य प्रकार की मदद लेते है। ज्योतिष विद्या के अनुसार ग्रह नक्षत्रों के अनुसार हमारे जीवन में समस्या आते है तो इन समस्याओं का समाधान करने के लिए हम किसी ज्योतिष शास्त्र के पास जाते है और अपनी समस्याओं के सामने रखते है।

Lord Shiv

यह तो हम सभी जानते हैं कि कुल 12 राशियां होते है और कुछ ज्योतिष शास्त्र यह बताते हैं कि इनमें से तीन राशी ऐसी है जिन पर स्वयं महादेव की कृपा होती है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि वो ऐसी तीन कौन सी राशि है जिनके सामने यमराज भी नतमस्तक हो जाते है। जहां तक हम सभी जानते हैं कि ग्रह के अनुसार हमारी राशियों पर बहुत प्रभाव पड़ता है। अगर कोई ग्रह बदलता है तो उसका सीधा असर राशि पर पड़ता है और उसका हमारे जीवन में भी पड़ता है। लेकिन आपको बता दें कि कुछ प्रभाव ऐसे होते हैं जो हमारे जीवन पर ज्यादा असर डालते है। तो आज हम आपको कुछ ऐसी राशि बताएंगे जिन पर ग्रहों का कुछ ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ता है। क्योंकि अगर कोई देवी-देवता किसी विशेष राशि पर खुश हो जाते हैं तो उसके जीवन से सभी संकट मिट जाते है।और उसमें जीवन में घटित होने वाली सभी परेशानियां भी चली जाती है उसका जीवन खुशियों से भरपूर हो जाता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशियाँ होती है और हर व्यक्ति की अपनी एक अलग राशि होती है उस व्यक्ति की राशि से उसके भविष्य की घटनाओं का पता ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लगाया जा सकता है। अगर किसी विशेष राशि पर कोई देवी-देवता खुश हो जाए उनके जीवन में खुशियां आ जाती है उनके कारोबार में भी मुनाफा होता है।

Astrology

अगर किसी राशि पर सबसे ज्यादा प्रसन्न होते है तो वह है भगवान शिव। क्योंकि ये भगवान शिव के ज्यादा करीब होते हैं और इसी के कारण भगवान शिव इनके जीवन से सब दुख दर्द हर लेते है और यह विपरीत से विपरीत परिस्थिति में भी भगवान शिव के नाम का जाप पर नही भूलते। इसलिए भगवान शिव इन पर अपनी दया दृष्टि बनाए रखते है। अगर हम सोमवार के दिन शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं तो यह हमारे लिए काफी फायदेमंद रहेगा और भगवान शिव हमारे सभी मनोकामना पूर्ण करेंगे।

सिंह, मीन और कुंभ यह तीन ऐसे ऐसे हैं जिनके सामने भी यमराज भी अपनी हार मान लेते हैं क्योंकि इनकी महादेव की कृपा होती है इन राशियों पर मंगल भी अच्छा होता है और उनके साथ साथ मेष राशि के लोगों पर भी भगवान शिव अपनी दया दृष्टि बनाए रखते है।

यह भी पढ़ें : सूर्यास्त के समय भूलकर भी ना करे ये गलतियां, माँ लक्ष्मी होती है नाराज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button