खबरेंदिलचस्प

राकेश झुनझुनवाला का वो सपना जो कभी पूरा नहीं हो पाया, जानिए आखिर कौन सा था उनका वो सपना

ये तो सब जानते है कि दलाल स्ट्रीट के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला अब इस दुनिया में नहीं रहे। जी हां बीते रविवार उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली, जिसके बाद राकेश झुनझुनवाला ही नहीं बल्कि उनके सभी अधूरे सपने भी उनके साथ ही चले गए। मगर क्या आप जानते है कि राकेश झुनझुनवाला का वो सपना जिसे वो पूरा करना चाहते थे, लेकिन पूरा नहीं कर पाएं, वो सपना कौन सा है। चलिए आपको इस सपने के बारे में सब कुछ विस्तार से बताते है। गौरतलब है कि राकेश जी ने अपने निधन से कुछ समय पहले ही अपना ड्रीम प्रोजेक्ट अकासा एयरलाइंस की लॉन्चिंग करके एविएशन के कारोबार में कदम रखा था। हालांकि उनका ये ड्रीम तो पूरा हो गया, लेकिन फिर भी उनके कुछ सपने अधूरे ही रह गए।

राकेश झुनझुनवाला का वो सपना जो रह गया अधूरा :

दरअसल राकेश जी ने पिछले साल ही एक इंटरव्यू के दौरान अपनी अधूरी ख्वाहिशों के बारे में बताया था। बता दे कि तब सेंसेक्स साठ हजार का स्तर पार कर चुका था और ऐसे में बातचीत के दौरान राकेश झुनझुनवाला से उनके मुंबई में बन रहे नए घर को लेकर सवाल किया गया था। जी हां उनसे ये सवाल किया था कि मुंबई में नया घर बनने के बाद उस घर में सबसे पहले वे कौन सी तीन शख्सियतों को डिनर पर बुलाएंगे। जिसके जवाब में उन्होंने कहा था कि वे अपने नए घर में पहले दिन डिनर पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल और अमेरिका के दिग्गज निवेशक जॉर्ज सोरोस को बुलाते।

अपने नए घर में इन शख्सियतों को बुलाना चाहते थे राकेश झुनझुनवाला :

हालांकि उनका ये ख्वाब केवल अधूरा सपना बन कर ही रह गया, क्योंकि अटल जी का निधन साल 2018 में ही हो गया था और यहां संयोग की बात ये है कि अटल जी का निधन सोलह अगस्त 2018 को हुआ था, जब कि राकेश जी का निधन चौदह अगस्त 2022 को हुआ है। इसके इलावा राकेश जी ने इस बातचीत के दौरान शेयर ट्रेडिंग से रिटायरमेंट लेने के बाद निजी जीवन और प्रोफेशनल फ्रंट पर अपनी योजनाओं को लेकर भी खुल कर बात की थी। जी हां उन्होंने एविएशन इंडस्ट्री में कदम रखने और नई एयरलाइंस लॉन्च करने की योजना का भी खुलासा किया था, जो अब अकासा एयर के रूप में दुनिया के सामने भी है।

इंटरव्यू के दौरान राकेश झुनझुनवाला ने बताएं थे अपने भविष्य के प्लान :

बता दे कि राकेश झुनझुनवाला ने ये भी कहा था कि वे शेयर ट्रेडिंग से रिटायरमेंट लेने के बाद स्विमिंग भी करना चाहते है और डांस भी सीखना चाहते है। इसके साथ ही अपनी मर्जी से जिंदगी भी जीना चाहते है। बहरहाल राकेश जी नियमित रूप से योग करते थे, लेकिन जब अचानक उनकी तबियत बिगड़ी तो उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

जी हां ब्रीच कैंडी अस्पताल ने भी बयान जारी करके उनके निधन की पुष्टि कर दी और इस संयोग कहे या ईश्वर की मर्जी कि शेयर बाजार से गहरा जुड़ाव रखने वाले राकेश जी का निधन रविवार को हुआ था, जिस दिन शेयर बाजार बंद रहता है। फिलहाल तो राकेश झुनझुनवाला का वो सपना जो पूरा नहीं हो पाया, वह उनके साथ ही चला गया। ऐसे में हम यही दुआ करते है, कि भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

यह भी पढ़ें : कारोबारी जगत के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला छोड़ गए है अपने परिवार के लिए इतनी संपत्ति, जानिए कितना बड़ा है उनका परिवार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button