खबरें

आखिर राहुल गांधी शादी करेंगे तो कब और किससे, खुद बताया क्या है शादी में देर होने की वजह

बता दे कि कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी अक्सर अपनी बातों और अपने बेतुके भाषण को लेकर सुर्खियां बटोरते रहते है, लेकिन इसके साथ ही वह कुंवारे होने की वजह से भी लोगों की नजरों में बने रहते है। जी हां ऐसे में भाजपा पार्टी के नेता हो या आम लोग हर कोई उनसे उनकी शादी को लेकर सवाल पूछता ही रहता है। वैसे अब तो हर कोई ये जानना चाहता है कि आखिर राहुल गांधी शादी करेंगे तो कब और किससे करेंगे। हालांकि राहुल गांधी ने इस सवाल का जवाब दे दिया है और अपनी शादी में देर होने की वजह भी बताई है। तो चलिए अब आपको इस बारे में सब कुछ विस्तार से बताते है।

आखिर राहुल गांधी शादी करेंगे तो कब :

गौरतलब है कि अपनी शादी को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि उनकी शादी में देर होने की वजह उनके माता पिता है। जी हां एक इंटरव्यू में राहुल गांधी ने अपनी शादी में देर होने की वजह अपने माता पिता को बताया है। इस बारे में उनका कहना है कि राजीव और सोनिया गांधी की जोड़ी इतनी बेहतरीन थी कि उन्होंने प्यार का एक हाई लेवल सेट कर दिया है, जिसके कारण अब उन्हें कोई लड़की पसंद ही नहीं आती।

अब यूं तो राहुल गांधी की उम्र 52 साल है, लेकिन इस उम्र में भी वह कुंवारे है और इसे लेकर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का कहना है कि वह शादी के खिलाफ नहीं है, लेकिन उनके माता पिता की शादी का रिश्ता इतना अच्छा चला था कि अब वह भी अपनी माता जैसी लड़की चाहते है। जी हां राहुल गांधी ने कहा कि मेरे माता पिता एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे और उन्हें भी ऐसी ही लाइफ पार्टनर की जरूरत है।

खाने को लेकर नहीं करते ज्यादा नखरे :

बता दे कि इसी बीच राहुल गांधी ने अपने खाने और अपने व्यायाम के बारे में भी बताया। बहरहाल भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान चरण के दौरान रिकॉर्ड की गई रात्रिभोज की बातचीत में राहुल गांधी ने बताया कि वह खाने को लेकर नखरे नहीं करते और जो कुछ भी उपलब्ध होता है, वह उसे ही खा लेते है। हालांकि इसके बाद  राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें मटर और कटहल पसंद नहीं है।

यहां गौर करने वाली बात ये है कि कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा को शुरू करने वाले राहुल गांधी अब जम्मू कश्मीर में है और उन्होंने बताया कि जब वह घर आते है तो अपनी डाइट को सख्ती से फॉलो करते है। वही कांग्रेस द्वारा बीते रविवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किए गए वीडियो में उन्होंने बताया कि इस यात्रा के दौरान मेरे पास ज्यादा विकल्प नहीं थे, तो मुझे जो भी मिलता है, मैं वो ही खा लेता हूं। जब राहुल गांधी से यह पूछा गया कि घर पर क्या बनता है, तो उन्होंने कहा कि दोपहर के खाने में देसी खाना और रात के खाने में कॉन्टिनेंटल भोजन बनाया जाता है।

खाने में पसंद है ये चीजें :

जी हां राहुल गांधी ने कहा कि वह ज्यादा खाना पसंद नहीं करते और कई मीठी चीजों से परहेज भी करते है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि वह मांसाहारी है और चिकन, मटन तथा समुद्री भोजन जैसी सभी तरह की चीजें खाना पसंद करते है। इसके बाद उन्होंने बताया कि मुझे चिकन टिक्का, सीक कबाब और आमलेट भी काफी पसंद है। हालांकि राहुल गांधी शादी करेंगे तो किससे करेंगे और कब करेंगे ये तो आने वाला समय ही बताएगा, लेकिन राहुल गांधी की शादी के बारे में आपकी क्या राय है या आपकी नजर में राहुल गांधी के लिए कोई बेहतरीन पार्टनर हो तो हमें जरूर बताइएगा।

यह भी पढ़ें : आखिर राहुल गांधी ठंड क्यों नहीं लगती, क्या विज्ञान के पास है इसका जवाब, जानिए एक्सपर्ट की राय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button