राशिफल

राशिफल 3 जुलाई 2023 : आज भगवान शिव करेंगे इन जातकों का उद्धार, खुशहाल रहेगा आज का दिन, होगा आर्थिक लाभ, लेकिन इनको रहना होगा जरा सावधान

Rashifal 3 July 2023 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 3 July 2023

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके घर किसी खास मेहमान का आगमन हो सकता है। यात्राओं से मनोवांछित और सुखद परिणाम प्राप्त होंगे। आप को छोटी यात्राओं से भी वित्तीय लाभ मिल सकता है। आर्थिक परेशानी में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। वेतन में लगातार बढ़ोतरी हो जाने वाली है। प्रमोशन आप लोगों को हासिल होगा। कुछ बड़े अटके काम सही वक्त पर होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप जरूरतमंद लोगों की मदद करें। निवेश तथा नौकरी के अनुकूल परिणाम होंगे। भाई-बहन के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। साथ ही पारिवारिक जरूरतों का भी ध्यान रखेंगे। जीवनसाथी की सलाह व्यवसाय में सहायक होगी। व्यापार में निवेश से लाभ होगा। संतान की उपलब्धियों से प्रसन्नता और बढ़ेगी। कामकाज से संबंधित अच्छे और व्यावहारिक आइडिया आपके दिमाग में आएंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अपने प्रयत्नों को जारी रखना होगा। अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। आप खुश और हंसमुख रहने वाले हैं लेकिन आज किसी बात की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। मौसम में परिवर्तन होने के कारण स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है। आज किसी पुराने दोस्त से सोशल मीडिया के द्वारा बात होगी। प्रतिष्ठित व्यक्तियों से मेल-जोल बढ़ेगा। धर्म में रुचि बढ़ेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप सही योजना के तहत अपने करियर में बदलाव लायेंगे। प्रेम और रोमांटिक संबंधों के लिहाज से समय अच्छा है। कर्मक्षेत्र में उतार-चढ़ाव वाली स्थिति रहेगी, अपनी परिस्थितियों का ध्यान रखकर दूसरों के साथ तालमेल पूर्वक कार्य करें।  कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह भी अवश्य लें। अपनी वस्तुओ की संभाल खुद करें। भूमि व भवन इत्यादि के कार्य लाभदायक रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको भाग्य का साथ मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। बड़ा काम करने का मन बनेगा। उत्साह बना रहेगा। जब तक आपको तसल्ली न हो जाए कि सारा काम पूरा हो चुका है तब तक किसी के सामने उजागर करने से बचें। इस समय असामाजिक लोगों के साथ आपके मित्रता हो सकती है, इनसे दूरी बनाकर ही रखे तो उचित रहेगा। पेट से संबंधित इंफेक्शन की तकलीफ होने की आशंका बन रही है, डॉक्टर की सलाह अवश्य लें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

आज आपका कोई उलझा हुआ मामला सुलझ जायेगा। प्रेमी से मुलाकात आपके लिए लाभदायक रहेगी। सामाजिक प्रतिष्ठा में हानि के योग बन रहे हैं। छात्रों को अपने भविष्य के प्रति जागरूक होने की जरूरत है। जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद की आशंका बन रही है। शत्रु चिंतित करेंगे। धन लाभ एवं अनेक कार्य पूर्ण होने का समय चल रहा है। अधिकारी वर्ग के साथ चर्चा और वाद-विवाद टालें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपके विनम्र और शांतिपूर्ण स्वभाव का लोग गलत फायदा उठा सकते हैं। काम पर पूरा फोकस रखें। आज पुरानी गलतियों के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। कुछ विरोधी हावी होंगे परंतु आप का अहित नहीं कर पाएंगे। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। जीवनसाथी से मतभेद बढ़ सकते हैं। आर्थिक मामलों में आज का द‍िन शुभ रहेगा। दोस्तों के साथ कहीं घुमने जाने की योजना बना सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज जिम्मेदारियों को लेकर आपको सावधान रहना होगा। राजनीति से संबंधित व्यक्तियों को समाज सेवा का अवसर प्राप्त होगा और जनसमर्थन से ख्याति का विस्तार होगा। छात्रों को अपनी योग्यता परखने के लिए उत्तम समय है। आपको नियमित कामकाज से कुछ समय के लिए छुटकारा मिल सकता है। समय-समय पर आपको अपने जीवन में नए परिवर्तन देखने को मिलते रहेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज काम के प्रति आपकी लगन बढ़ेगी। किसी व्यक्ति की मदद के लिए आगे आएंगे। नौकरी में उत्साह की कमी रहेगी। मन धर्म-कर्म के कार्य में रुचि लेगा। छात्रों को मनचाहे क्षेत्र में शिक्षा प्राप्त करने का मौका मिलेगा। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ गलतफहमी घरेलू माहौल को कड़वा बना सकती है। काम से जी चुराएंगे, तो साथ वालों से अनबन हो सकती है। मित्रों से मतभेद हो सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

ग्रह स्थिति पूर्णता आपके पक्ष में है। उन्नति के नए-नए अवसर मिलने वाले हैं। उचित समय पर सही निर्णय लेने का प्रयास करें। आपको निश्चित ही सफलता मिलेगी। इस समय अपनी फाइलें और डॉक्यूमेंट संभालकर रखें। विद्यार्थी वर्ग यदि पढ़ाई में आलस्य दिखाएंगे तो आज का महत्वपूर्ण दिन उनके हाथ से निकल सकता है। किसी बिना सोचे काम के लिए खर्च करना पड़ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

सरकारी कर्मचारियों के लिए दिन शुभ है‌‌। शाम तक कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशियों का माहौल बनेगा। लवमेट्स के रिश्तें में और मधुरता बढ़ेगी। दाम्पत्य जीवन में नयी नयी खुशियां आएंगी। कोई करीबी व्यक्ति आपका गलत फायदा उठा सकता है‌‌। किसी पुराने निवेश से आपको लाभ हो सकता है। धन की स्थिति बेहतर होने वाली है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज आपके मन में किसी न किसी चीज को लेकर संदेह भी रहेगा। आप लोगों को अपनी योजनाओं से सहमत कर लेंगे। आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता बनी रहेगी। आज के दिन खुद को शांत रखते वक्त इस बात पर मंथन करें कि मन क्यों विचलित है। आपके पारिवारिक रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी। सभी लोग हंसी-खुशी रहेंगे। समय की कमी के कारण परिवार के सदस्यों और दोस्तों की इच्छाएं पूरी नहीं हो पाएंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 3 July 2023 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : रुद्राक्ष पहनने से पहले जान लें ये नियम, वरना फायदे की जगह होगा भारी नुकसान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button