राशिफल

राशिफल 28 मई 2021 : आज माँ लक्ष्मी की कृपा से इन राशियों को मिलेगा अपार धन लाभ, आमदनी में होगी बढ़ोतरी, लेकिन इनको हो सकता है किसी निजी मामले में घाटा

Rashifal 28 May 2021 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 28 May 2021

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन विशेष है। लेकिन आपको वह अधिकार नहीं मिल रहा है जो आप चाहते हैं और हकदार हैं। लेकिन याद रखना धैर्य एक गुण है, बस इस बात पर पकड़ बनाए रखें। रिलेशनशिप से संबंधित बातों को फिलहाल आपके द्वारा नजरअंदाज किया जाएगा। काम अधिक होने से आपको थकावट भी हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

मन में कुछ अनहोनी होने जैसी आशंका का भय बना रहेगा। ध्यान रखें कि यह सिर्फ आपका वहम ही है। अपने आप को व्यस्त बनाकर रखें। दूसरों के मामले में उलझने से आपकी भी अपमानजनक स्थिति बन सकती है। आज किसी खास व्यक्ति के साथ वार्तालाप करने से बहुत अधिक सुकून और राहत महसूस करेंगे। किसी व्यक्तिगत समस्या का समाधान भी मिल सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप चतुराई का इस्तेमाल करते हुए कार्य करेंगे और उसमें सफलता मिलेगी। आप अपनी कार्य योजनाओं को अपनी इच्छानुसार पूरा करेंगे। पारिवारिक सुख अच्छा मिलेगा। जरूरत से अधिक किसी व्यक्ति पर विश्वास दिखाने के कारण पैसों से संबंधित व्यवहार में आपको फंसाया जाने की आशंका बन रही है। आज कारोबार में वृद्धि के योग हैं और स्वास्थ्य आम तौर पर अच्छा बना रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप ऊर्जावान और शांत महसूस करेंगे। इस दिन को एक शक्ति दिवस के रूप में उपयोग करें ताकि आप उन सभी कार्यों को पूरा कर सकें जो आप अगले दिन के लिए छोड़ रहे हैं। सुखद समाचार से आत्मबल में वृद्धि होगी। शारीरिक और मानसिक स्थिति का बहुत ध्‍यान रखिए। किसी तरह का सच्चा या झूठा आरोप भी लग सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrologyआज के दिन की शुरुआत आपके लिए बेहतर होने वाली है। आप जिस भी कार्य को अपने हाथ में लेंगे, उसमें आप सफल होंगे। दूसरों के साथ मिलकर किए गए काम में भी अच्छा लाभ मिलेगा। जिम्मेदारी किसी व्यक्ति के साथ बांटते समय व्यक्ति की परख भी करनी होगी और उनको जिम्मेदारी का अहसास भी दिलाने की आवश्यकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

युवाओं को काम से संबंधित अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना होगा, लेकिन मेहनत का फल प्राप्त होने वाला है, इसलिए हौंसला बनाए रखें। जायदाद सम्बन्धी सौदा करना चाहते हैं तो आज अनुकूल दिन है। आपकी मनोरंजन के साधनों की तरफ रूचि रहेगी। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। धन का निवेश शुभ रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आप आज कामकाज में मन लगाकर काम करेंगे। भाग्‍यवश कुछ अच्‍छा होगा। लम्बे समय से चली आ रही परेशानियां खत्‍म होंगी। शारीरिक स्थिति ठीक ठाक रहेगी। प्रेम की स्थिति अभी थोड़ी तू-तू, मैं-मैं में चल रही है लेकिन कोई बहुत परेशान होने वाली स्थिति नहीं है। अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें। कॉल सेंटर पर काम करने वालों को अधिक अनुकूलता रह सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज के दिन आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। कार्य क्षेत्र में अच्छा दिन बीतेगा। मेहमानों के आने के कारण घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आपके मन में अपने गुरूजनों और बड़े-बुजुर्गों के लिए आदर-सत्कार की भावना बढ़ेगी। किसी अनुभवी व्यक्ति से मुलाकात द्वारा आपकी कोई समस्या भी हल हो सकती हैं। अत्यधिक कार्यभार की वजह से मांसपेशियों तथा सर्वाइकल का दर्द बढ़ सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

पैसों के मामलों में भी आज का दिन आपके लिए सही नहीं है। अगर आप कोई महत्वपूर्ण काम करना चाहते है तो शाम का समय आपके लिए बेहतर रहेगा। किसी मांगलिक कार्य में सहभागी होने का सौभाग्य मिलेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता बनाए रखने के लिए एक दूसरे के प्रति विश्वास की भावना रखें। अपनी दिनचर्या और खान-पान को व्यवस्थित रखें। योगा मेडिटेशन जरूर करें मानसिक शांति मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन कामकाज के लिए बेहतर है। आज आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी लेकिन अचानक खर्च भी बढ़ने वाला है। घर में अतिरिक्त कार्यभार की वजह से कोई महत्वपूर्ण काम रुक भी सकता है। आज का दिन स्वास्थ्य के लिए भी बेहतरीन साबित होगा। वाणी में मधुरता होगी, जिसके कारण अपने मित्रों और रिश्तेदारों से संबंध मधुर होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

Aquarius Astrologyआपके सपने बड़े हैं, लेकिन उन सपनों को पूरा करने के लिए जितनी मेहनत करनी चाहिए, उतनी आप कर नहीं रहे हैं। बॉस के साथ तालमेल गड़बड़ा सकता है। विद्यार्थियों तथा युवाओं को अपने भविष्य संबंधी कार्यों में ध्यान देना जरूरी है। इस समय जमीन-जायदाद संबंधी किसी भी मामले में दिलचस्पी ना लें। क्योंकि अभी परिस्थितियां लाभदायक नहीं है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

घरेलू संपत्ति से मिलने वाले लाभ में जो देरी हो रही थी वह समाप्त होगी। आपकी सलाह दूसरों के काम आएगी। किसी तरह का जोखिम न उठाएं। संयम बरतने की जरूरत है। आप झूठी तारीफों के कारण उलझन में पड़ सकते हैं। अधिक ठंडी वस्तु का सेवन करने से बचें। मित्र परिवार से जुड़ी नाराजगी दूर होने लगेगी। जरूरत से अधिक किसी से भी अपेक्षा ना रखें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 28 May 2021 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इन चार राशि वाले लोग होते है सबसे किस्मत वाले, नौकरी में मिलती है सबसे ज्यादा सफलता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button