अध्यात्मधर्म-कर्म

इन राशियों पर बरसेगी महादेव की अपार कृपा, काफी साल बाद बना है ये संयोग

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि ज्योतिष के अनुसार हमारे भाग्य के अनुसार ग्रह में परिवर्तन होता रहता है। हमारे ग्रह की वजह से हमारे राशियां प्रभावित होती है। क्योंकि जब भी ग्रह और नक्षत्र चेंज होते हैं तो उनका सीधा असर हमारी राशि पर पड़ता है। इसलिए ग्रह को शांत करने के लिए हम अनेक तरह के उपाय भी करते है। अगर हम किसी ज्योतिषी की गणना को सटीक माने तो उसके द्वारा बताई गई विधि हमारे जीवन में सटीक बैठती है लेकिन यह हर किसी पर लागू नहीं होती। ज्योतिषियों के अनुसार कुछ ऐसी राशियां हैं जिन पर महादेव की दया दृष्टि लगातार बरसती रहती है और महादेव खुद उनके जीवन से दुख हर लेते है और उनके जीवन को खुशहाल बना देते है. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कुछ ऐसी राशियों के बारे में जिन पर महादेव शिव की कृपा निरंतर बरसती है।

कुंभ राशि : 

कुंभ राशि वाले लोगों के लिए महादेव का पूजन सदैव हितकारी होता है, क्योंकि महादेव कुंभ राशि वाले लोगों पर अपनी विशेष दया दृष्टि बनाए रखते हैं और उनके जीवन में चल रही है दुख और परेशानियों को हर लेते है। अगर कुंभ राशि वाले लोग प्रतिदिन शिव की पूजा करें तो उनके जीवन से सभी दुख दूर हो जाएंगे और उनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी, और साथ ही साथ अगर वह गई घूमने का प्लान बना रहे हैं तो भी उनके लिए हितकारी होगा की ऐसे में आप भगवान शिव के दरबार में जा सकते है जो कि आपके लिए काफी फलदाई रहेगा।

मेष राशि :

मेष राशि वाले लोगों के लिए महादेव सदैव तत्पर रहते है। जब उन पर कोई मुसीबत आती है तो उनपर विशेष दिव्य दृष्टि बनाते है। इस राशि वाले लोगों को अपनी मेहनत से अधिक भगवान पर भरोसा होता है। इसलिए भगवान का ध्यान करते हुए अपने कामकाज में पूरी तरह मग्न रहते है। और पूरी मेहनत के साथ अपना काम करते है। इसलिए अपनी मेहनत के साथ साथ भगवान का ध्यान करते हुए अपनी मंजिल को आखिर में पा जाते है। किसी भी ग्रह के योग के अनुसार उनके जीवन में बदलाव होते रहते हैं लेकिन उनका मुकाबला करते हुए अपने जीवन में निरंतर आगे बढ़ते है। परेशानियों का भी डटकर मुकाबला करते है।

मीन राशि :

Pisces

मीन राशि के लोग एक दूसरे के साथ मिलनसार होते है। यह अपने योजनाओं को पूरा करने के लिए पूरे दिल और जान से मेहनत करते है। लेकिन इनको चाहिए कि कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले एक बार महादेव के मंदिर में जाकर जरूर दर्शन कर ले क्योंकि इससे उनके बिगड़े हुए काम आसानी से बन जाएंगे। क्योंकि यह महादेव के सबसे चहेते होते हैं इसलिए अपने कामकाज और परेशानियों को दूर करने के लिए शिव का जाप अवश्य करें। अगर किसी यात्रा पर जाने का निर्णय ले रहे हैं तो एक बार किसी ज्योतिषी से जरूर मिल ले। किसी रिश्तेदार या घर वाले के साथ ज्यादा बहस ना करें। ऐसा करना आपके कामकाज में बाधा बन सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button