खबरेंवायरल

हाथरस में निडरों की तरह पुलिस वालों से लोहा लेने वाली कौन है ये निडर महिला पत्रकार, जानिए इनकी पूरी बायोग्राफी

Pratima Mishra Biography : बता दे कि आज कल प्रतिमा मिश्रा सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड कर रही है, लेकिन ऐसे बहुत से लोग है जो इस शख्सियत से अभी भी वाकिफ नहीं है। इसलिए आज हम आपको प्रतिमा मिश्रा की जीवनी यानि उनके जीवन से जुडी सभी बातों से रूबरू करवाना चाहते है। दरअसल प्रतिमा मिश्रा भारत की एक प्रसिद्ध जर्नलिस्ट और एंकर है और इन्हें साल 2009 में सीएनएन, आईबीएन के साथ साथ दो महीने की इंटर्नशिप भी मिली थी।

प्रतिमा मिश्रा की जीवनी

प्रतिमा मिश्रा के बारे में जाने कुछ दिलचस्प बातें : Pratima Mishra Biography

गौरतलब है कि साल 2012 में प्रतिमा मिश्रा जी ने एबीपी न्यूज के साथ रिपोर्टर के रूप में काम करना शुरू किया था। बहरहाल ये तो प्रतिमा मिश्रा की प्रोफेशनल लाइफ से जुडी कुछ खास बातें थी, लेकिन अगर हम उनकी पर्सनल लाइफ की बात करे तो प्रतिमा मिश्रा का जन्म मुंबई, महाराष्ट्र में ही हुआ था। जी हां वह एक न्यूज एंकर है और वर्तमान समय में एबीपी न्यूज के साथ रिपोर्टर के रूप में कार्य करती है। इसके इलावा प्रतिमा मिश्रा ग्राउंड रिपोर्टिंग के लिए भी जानी जाती है और राजनीतिक चर्चा में भी इनकी काफी रूचि रही है। शायद यही वजह है कि प्रतिमा मिश्रा ने न्यूज पर राजनीतिक चर्चा से संबंधित कई शो किए है।

यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि एबीपी न्यूज पर प्रतिमा मिश्रा का नमस्ते भारत कार्यक्रम काफी प्रसिद्ध रहा था। जी हां इसी कार्यक्रम के द्वारा वह काफी प्रसिद्ध हुई थी। वही अगर खबरों की माने तो प्रतिमा मिश्रा की कुल संपत्ति करीब बीस लाख बताई जाती है और इनके विवाह से संबंधित कोई भी जानकारी मौजूद नहीं है। बता दे कि प्रतिमा मिश्रा ने पत्रकारिता में डिग्री हासिल की है। जी हां प्रतिमा मिश्रा ने महाराजा अग्रसेन कॉलेज, दिल्ली से पत्रकारिता में स्नातक किया है। इसके इलावा कॉलेज के अंतिम वर्ष में इन्होने एक शोध पत्र भी लिखा था, जिसका शीर्षक Who Am I And Where Do I Stand था..? दरअसल यह विषय भारत में समलैंगिक जीवन पर आधारित था।

सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही प्रतिमा मिश्रा :

अब अगर हम प्रतिमा मिश्रा की खूबियों की बात करे तो वह एंकरिंग के साथ साथ ग्रुप रिपोर्टिंग करने के लिए भी काफी प्रसिद्ध है। तभी तो प्रतिमा मिश्रा ने देश भर में घट रही सामाजिक बुराईयों और घटनाओं की निष्पक्ष रूप से मेजबानी की है। फिर भले ही कश्मीर में बाढ़ का प्रकोप हो, इंडियन प्रीमियर लीग सीजन आठ हो या दिल्ली विधानसभा और नगर निगम आदि में रिपोर्टिंग करनी हो, लेकिन प्रतिमा मिश्रा ने हर जगह अपनी प्रतिभा को बखूबी दर्शाया है। फिलहाल प्रतिमा मिश्रा की जीवनी पढ़ने के बाद तो यही लग रहा है कि वह आज जिस मुकाम पर है, केवल अपनी मेहनत के दम पर ही है और अपने लाजवाब काम के चलते वह सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है।

वैसे जो लोग नहीं जानते उन्हें हम बताना चाहते है कि प्रतिमा मिश्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में मनीषा वाल्मीकि के साथ हुए केस को लेकर प्रतिमा मिश्रा और उनकी टीम पुलिस से सवाल जवाब कर रही है। मगर इस दौरान पुलिस कर्मियों ने एबीपी न्यूज की टीम के साथ न केवल बदसलूकी की बल्कि उन्हें जरा भी सहयोग नहीं दिया। ऐसे में प्रतिमा मिश्रा ने बड़ी निडरता से पुलिस कर्मियों का असली चेहरा दर्शकों के सामने लाने की और उस मासूम लड़की को इंसाफ दिलाने की पूरी कोशिश की है।

यह भी पढ़ें : भारत के न्यूज चैनल्स के ये एंकर हर महीने लेते है इतनी सैलरी, इनका ग्लैमर किसी बॉलीवुड स्टार से कम नहीं है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button