टेलीविजन

अमिताभ बच्चन ने जन्म दिन पर की बड़ी घोषणा, अब से नहीं करेंगे इस तरह का कोई भी काम, पुराना कॉन्ट्रैक्ट भी किया कैंसिल

बता दे कि बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने बीते सोमवार अपना 80वां जन्म दिन मनाया था और अपने इस जन्म दिन पर उन्होंने एक बड़ी घोषणा भी की है। जी हां दरअसल कुछ दिन पहले अमिताभ बच्चन का एक विज्ञापन सामने आया था और इसमें उनके साथ रणवीर सिंह भी नजर आएं थे। बहरहाल ये विज्ञापन पान मसाले का था, तो ऐसे में अमिताभ बच्चन के कई फैंस और कई तंबाकू विरोधी तथा धूम्रपान विरोधी एनजीओ ने भी राष्ट्रीय पुरस्कार हासिल करने वाले अपने पसंदीदा अभिनेता से यह विनती की, कि वह पान मसाला का विज्ञापन न करे।

अमिताभ बच्चन ने अपने जन्म दिन पर की ये घोषणा :

यहां तक कि सोशल मीडिया पर इस वजह से अमिताभ बच्चन का कड़ा विरोध भी किया गया था। वही अमिताभ बच्चन की टीम का कहना है कि अब मिस्टर बच्चन ने उस ब्रांड से संपर्क करके कॉन्ट्रैक्ट खत्म करने की विनती की है। इस बारे में टीम का कहना है कि जब अमिताभ बच्चन इस विज्ञापन से जुड़े थे, तब उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि ये सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है।

ऐसे में अमिताभ बच्चन न केवल पान मसाला ब्रांड से अपने कॉन्ट्रैक्ट को खत्म करके इस विज्ञापन को करने से पीछे हट गए, बल्कि अपनी फीस भी वापिस कर दी। जी हां उन्होंने आधिकारिक रूप से बयान दे कर इस बात की पुष्टि की है। यहां गौर करने वाली बात ये है कि सरोगेट विज्ञापन उसे कहते है जिसमें सिगरेट या अल्कोहल जैसे प्रोडक्ट्स का विज्ञापन किसी अन्य वस्तु की आड़ में किया जाता है।

पान मसाला के विज्ञापन के साथ जुड़ कर बुरे फंसे अमिताभ बच्चन :

Amitabh Bachchanबहरहाल कुछ दिन पहले अमिताभ बच्चन ने एक फैन को जवाब देते हुए कहा था कि वह इस विज्ञापन के लिए क्षमा मांगते है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि किसी भी व्यवसाय से कई लोगों का भला हो रहा हो तो हमें उसके बारे में गलत नहीं सोचना चाहिए और उन्हें अपने व्यवसाय के बारे में भी सोचना पड़ता है। गौरतलब है कि तंबाकू के खिलाफ अभियान चलाने वाले एक राष्ट्रीय एनजीओ ने अमिताभ बच्चन से यह अपील की थी कि वह पान मसाला का विज्ञापन छोड़ दे, क्योंकि इससे युवाओं को गलत संदेश मिल रहा है।

ऐसे में नेशनल आर्गेनाइजेशन फॉर एरेडिकेशन ऑफ टोबैको के अध्यक्ष शेखर सलकर ने पत्र लिख कर कहा था कि बच्चन जी सरकार के प्लस पोलियो अभियान के ब्रांड एंबेसडर है, तो उन्हें जल्द से जल्द पान मसाला का विज्ञापन छोड़ देना चाहिए। बहरहाल अमिताभ बच्चन ने अपने जन्म दिन पर इस तरह के विज्ञापन न करने की बात पूरी दुनिया के सामने कही है, तो ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि भविष्य में मिस्टर बच्चन इस तरह के किसी भी विज्ञापन का हिस्सा नहीं बनेंगे।

यह भी पढ़ें : पार्टी में मिले थे पहली बार माधुरी और श्रीराम नेने, किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है दोनों की लव-स्टोरी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button