दिलचस्पलाइफस्टाइल

तो इसलिए शादी के बाद दुबली पतली दिखने वाली लड़कियाँ भी हो जाती है मोटी

शादी के बाद महिलाओं में अनेक तरह के बदलाव आ जाते है। जैसा कि आपको पता है की शादी के कुछ महीनों बाद है उनका शरीर हष्ट पुष्ट होने लगता है। यह हर किसी के ऊपर लागू नहीं होता लेकिन अधिकतर देखा गया है। शादी के बाद महिलाओं का वजन बढ़ने लगता है और उनके और हॉर्मोन भी चेंज होने लगते है। अगर आपने गौर किया हो तो शादी से पहले उनका फिगर अच्छे से मेंटेन होता है लेकिन जैसे ही उनकी शादी होती है उनके शरीर में अनेक तरह के बदलाव आपको देखने को मिलेंगे। अधिकतर लड़कियां शादी के बाद मोटी हो जाती है और उनके अंगों में परिवर्तन आ जाता है। अपने देखा होगा शादी के बाद महिलाओं के विभिन्न अंग ज्यादा बडे हो जाते है। उसका क्या कारण है। ज्यादातर कई लोगो के दिमाग में ये सवाल होता है की आखिर क्यों शादी के बाद हर महिला का फिगर इतना बदल जाता है और क्यों हर महिला के विभिन्न अंग का साइज भी बड़ा हो जाता है तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि इसका क्या कारण है।

Women Hips Increage After Marriage

इस कारण को जाने के लिए एक सर्वे किया गया और उसने 18 से 25 साल की तकरीबन 150 महिलाओं को शामिल किया गया और इसमें यह पाया गया कि लड़की और महिलाओं के हि;प्स में काफी अंतर है शादी के बाद वाली जो महिलाएं हैं उनके हि;प्स ज्यादा बड़े हैं लेकिन जिनकी शादी नहीं हुई उनकी तुलना में कम विकसित है।

सर्वे के मुताबिक शादी के बाद महिला में कुछ हार्मोंस में बदलाव आते है। क्योंकि शादी के बाद भी अपने पार्टनर के साथ गृहस्थ जीवन की तरफ आगे बढ़ती है, और ऐसे में कुछ हार्मोंस बदलने लगते है। पति के साथ सम्बन्ध का सीधा असर होर्मोन के साथ होता है। जो महिलाएं अपने पार्टनर के साथ ज्यादा समय तक संबंध बनाती है उनके हि;प्स अन्य महिलाओं की तुलना में ज्यादा विकसित होते है। हालाँकि इस बात में यह तर्क कितना सटीक बैठता है यह तो हम नहीं जानते लेकिन आपने अधिकतर इस बात को जरूर परखा होगा।

और आपको जानकर हैरानी होगी कि जिन महिलाओं के हि;प्स ज्यादा बड़े हैं उनका एक फायदा भी होता है कि वह जब बच्चे को जन्म देती हैं तो उन्हें ज्यादा दर्द नहीं देना पड़ता लेकिन जिन महिलाओं के हि;प्स कम विकसित होते है उनको डिलीवरी के समय काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यह बात कितनी सच है यह तो नहीं बता सकते हैं लेकिन यह कुछ लोगों का मानना जरूर है।

Women Attraction Signals

अपने जीवन साथी के साथ नियमित रूप से शारीरिक संबंध बनाने के कारण शादी के बाद लड़कियों के अंगों में परिवर्तन आने लगता है और सबसे ज्यादा परिवर्तन उनके हि;प्स में बदलाव देखने को मिलता है और उनके ही शादी के बाद सामान्य आकार से ज्यादा बड़े हो जाते हैं क्योंकि उनके हॉर्मोनस बदलने लगते है।

यह भी पढ़ें : होठो पर लगी लिपस्टिक के पीछे छिपी होती है बहुत बातें, जानिए लिपस्टिक के इस्तेमाल का सही तरीका

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button