खबरेंदेशवायरल

इस दरबार साहिब में बना ऐसा हॉस्पिटल जहाँ मात्र 50 रूपये में होंगे 5000 टेस्ट

आज कल बीमारियाँ इतनी बढ़ गई है की इनका इलाज करवाना बहुत मुश्किल हो गया है. और जब हम डॉक्टर के पास जाते है तो वो हजारों ऐसे चैकअप बताते है जिन्हें करवाने के लिए मोटा पैसा खर्च करना पड़ता है. शायद आपने भी हॉस्पिटल में अनेक तरह की जांच करवाई होगी तो आपको पता होगा की उनका खर्च कितना होता है. खैर इस खर्च को कम करने के लिए गुरुद्वारा साहिब में एक ऐसा हॉस्पिटल बन गया है जहाँ चैकअप करवाने के लिए 50 रूपए में 5000 चैकअप किये जाते हैं.

नई दिल्ली में गुरुद्वारा बंगला साहिब में शुरू हुई है यह सेवा :

गुरुद्वारा बंगला साहिब में हॉस्पिटल से जुड़ी हर तरह की जांच की जाती है, इतना ही नहीं यहाँ पर लाखों रूपए लगने वाली जांच सिर्फ 50 रूपए में की जाती है. यहाँ के लोगों के लिए बहुत आराम देने वाली खबर है की अब उन्हें बहुत से बड़े चैकअप करवाने के लिए हॉस्पिटल या जांच केन्द्र के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे.

5000 जांच सिर्फ 50 रूपए में :

अगर मैं कहूँ की 50 में तो आज कल कोई भी जांच नहीं करवाते हैं तो यह गलत नहीं है, क्योंकि 50 रूपए में कोई जांच होती भी नहीं है. पर कहते है ना की भगवाना चाहे तो कुछ भी हो सकता है, दिल्ली में भी गुरुद्वारा साहिब ने यह साबित कर दिया है की आज भी वो वहां पर मौजूद है क्योंकि आज गरीबों के लिए बहुत ख़ुशी वाला दिन है, आपको याकिन नहीं होगा की 5000 जांच सिर्फ 50 रूपए में हो सकती है. यहाँ MRI से लेकर हर वो जांच की जाती है जो इंसानी शरीर में जरूरी होती है.

भीड़ से मिलेगा छुटकारा :

आपको बता दूँ की यह सुविधा नवम्बर से शुरू कर दी जायेगी. इस सुविधा के कारण यहाँ बढने वाली भीड़ कम हो जायेगी, आपको मालूम होगा की गुरुद्वारा साहिब के पास चारो तरफ हॉस्पिटल है और ऐसे में यहाँ पर हॉस्पिटल की सेवा शुरू करना एक बहुत बड़ा फैसला हो सकता है. खासकर इसकी वजह से भीड़ से छुटकारा मिलेगा.

सही समय पर हो पाएगी जांच :

यहाँ पर सही समय पर जांच होगी तो सही समय पर दवाई भी ले पायेंगे, ऐसे में उन गरीबों को भी फायदा है जो जांच ना करवा पाने के अभाव में मौत के मुहं में चले जाते हैं. आज इस खबर को सुनकर हर कोई खुश है, शायद आप भी खुश हुए होंगे की किसी गरीब को अब बड़ी बड़ी जांच के नाम पर पैसे नहीं देंगे होंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button