राशिफल

राशिफल 6 जनवरी 2024 : आज भगवान शनि की रहेगी इन जातकों पर विपरीत चाल, ग्रह नक्षत्रों का रहेगा प्रतिकूल असर, झेलना पड़ सकता है घाटा, लेकिन ये रहेंगे अव्वल

Rashifal 6 January 2024 : हर व्यक्ति का अपना एक अलग तरह का स्वभाव होता हैं। जन्म की तिथि और ग्रह नक्षत्र के आधार पर हर किसी की अपनी अलग राशि होती है। ज्योतिष विद्या में राशि को बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया जाता है। ज्योतिष आचार्य हर किसी का भाग्य उसकी राशि और ग्रह के अनुसार बताते है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का अनुमान हम पहले से ही लगा सकते हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 6 January 2024

Aaj Ka Rashifal

Astrology

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

सामाजिक कार्यों में शामिल होंगे। अगर आप बिजनेस में अनुभवी लोगों की सलाह लेकर आग बढ़ेंगे, तो आपको मुनाफा मिल सकता है। जो लोग अभी तक सिंगल हैं उन्हें किसी से रिश्ता बनाने की जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो जल्दबाजी में कोई गलत निर्णय आपके द्वारा लिया जा सकता है। विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात मन प्रसन्न करेगी। संतान का सुख मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

जिस चीज में मन लगता हो, उससे अपना दिन शुरू करें। किसी बहुत पुराने मित्र के मिलने से मन में प्रसन्नता रहेगी और कुछ यादगार बातें ताजा होंगी। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। थोड़ा बहुत मौसमी बीमारी का असर हो सकता है। आप किसी नतीजे या फैसले का इंतजार कर रहे हैं तो शांति रखें, सब ठीक हो जाएगा। जीवनसाथी परिवार के अन्य लोगों के साथ मिलकर आपको कोई सरप्राइज दे सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको नए मौके मिल सकते हैं। ऑफिस में आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी समय बीतेगा। भविष्य की कोई योजना बनाते समय अपने निर्णय को प्राथमिकता दें। दूसरों पर भरोसा करना हानिकारक साबित हो सकता है। व्यक्तिगत समस्या हल होगी। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नई जगह से किसी चीज की खरीददारी करने से बचें नुक्सान हो सकता है। किसी प्रकार के बोनस या तरक्की की संभावना है। व्यवसाय में भी आपको अपनी मेहनत की पूरे परिणाम मिलेंगे। आज आपको अचानक गुस्सा आएगा, परंतु जल्द ही शांत भी हो जाएगा। आज बड़े भाई और पिता से वैचारिक मतभेद हो सकता है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

यदि आपने किसी मित्र से कोई वादा किया, तो आज आपको उसे पूरा करना होगा। आप जीवनसाथी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। आध्यात्मिक विषय तथा गूढ रहस्यों की ओर आकर्षण रहेगा, लेकिन मध्याह्न के बाद स्फूर्ति और प्रसन्नता का अभाव रहेगा। मानसिक दबाव से बचने के लिए कुछ रोचक और अच्छा पढ़ें। किसी पड़ोसी अथवा बाहरी व्यक्ति के साथ नोकझोंक होने जैसी स्थिति बन रही है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

virgo Astrology

आज अच्छा आर्थिक फायदा हो सकता है। छोटी बातों पर हो रहे विवाद के कारण चिंता बढेगी। व्यापार में इच्छित लाभ होगा पर मेहनत अधिक होगी। आपके कारोबार में तेजी आएगी। घर के सदस्यों के साथ आपका रिश्ता अच्छा रहेगा। पैसे उधार देने में ज्यादा उदारता दिखाना सही नहीं होगा। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के लिए लापरवाही न बरतें। प्रेम संबंधों में पारिवारिक स्वीकृति मिल सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कार्यरत व्यक्तियों को अपने वरिष्ठों का पूरा समर्थन प्राप्त होगा। आर्थिक लाभ होगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थी परीक्षा से पूर्व अपने क्षेत्र में रिसर्च पर लग जाएं तो उनके लिए फायदेमंद रहेगा। अपनी सेहत का पूरा ख्याल रखें। भौतिक सुख सुविधा पर बड़े खर्च संभव है। कोर्ट के मामलों में फैसला आपकी उम्मीद के विपरीत आ सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

भाग्य का साथ रहेगा। संपत्ति के कामों में रुचि बढ़ने के योग हैं। कोई बड़ा काम होने से प्रसन्नता होगी। प्रभावशाली व्यक्तियों के साथ मेलजोल बढ़ेगा। दु:खद समाचार मिल सकता है। कार्य की अधिकता से निजी कार्य प्रभावित होंगे। परिवारजनों का सहयोग अच्छा मिलेगा। आज पुरानी गलतियों के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आज गाय को अपने हाथ से गुड़ खिलाना आपके लिए शुभ है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

प्रयासों में उम्मीद से कम सफलता मिलने की वजह से मन में अव्यवस्था और व्याकुलता बढ़ेगी। व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छे संकेत लेकर नहीं आया है व्यापारिक कार्य में विघ्न और रुकावट आ सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रह सकती है। अपने लाभ के चक्कर में किसी दूसरे को मोहरा न बनाएं। आपको बासी भोजन करने से बचना होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज इस राशि के नौकरीपेशा लोगों पर काम का बोझ ज्यादा रहेगा। अपने आत्मविश्वास को नियंत्रण में रखना होगा। करियर को लेकर यदि आप कुछ असमंजस में चल रहे थे, तो आज आपको उसके लिए कोई नया रास्ता मिलेगा। यदि घर के किसी सदस्य की सेहत को लेकर परेशान चल रहे थे तो आज आपको इस चिंता से मुक्ति मिल सकती है। आज अत्यधिक लाभ मिलने से आपको खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज प्रतिष्ठित व्यक्तियों से मेल-जोल बढ़ेगा। धर्म में रुचि बढ़ेगी। महिला पक्ष से सावधान रहें। आपके स्वास्थ्य में सुधार होने से आपके व्यक्तित्त्व में भी निखार आएगा, जो लोग राजनीति में हाथ आजमाना चाहते हैं, उन्हें किसी बड़े नेता से मिलने का मौका मिलेगा। किसी से अपनी पर्सनल बात शेयर करने से बचें। आपके लिए कार्य के प्रति एकाग्र होना आसान रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आज आपका सामाजिक दायरा और अधिक विस्तृत होगा। ऑफिस के लोग अपने बॉस और अधिकारियों के साथ मधुर संबंध बनाए रखेंगे। किसी बात पर थोड़ी बेचैनी भी हो सकती है। अपनी योजनाओं और गतिविधियों को शुरू करने के लिए समय अनुकूल है। श्रेष्ठ अधिकारी की प्राथमिकता के कारण आपको काम को समय से पहले पूरा करना होगा। बढ़ते शुगर से परेशानी हो सकती है। स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 6 January 2024 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली व राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : इंसान को बर्बाद कर देती है शनि की साढ़े साती, बचने के लिए आज ही करें ये उपाय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button